Fresh Article

Type Here to Get Search Results !

लव लेक, दुबई | Love Lake About In Hindi

0
जैसा कि दुबई सुपर शानदार वास्तुकला शैलियों, अवकाश आकर्षणों और शॉपिंग मॉल के अपने संग्रह के लिए पहले से ही प्रसिद्ध है, यह स्पष्ट है कि यह अद्भुत शहर कभी भी दुनिया को लुभाने के लिए बंद नहीं होता है।

हां, यह साल-दर-साल कुछ नया, अभिनव और कभी नहीं सुना-सुनाया जाता रहा है। और इस समय यह विशुद्ध रूप से आश्चर्यजनक लव लेक है जिसमें दो झीलें हैं जो विशाल इंटरलॉक किए गए दिलों के बीच हैं।

निश्चित रूप से, जो दिल से रोमांटिक हैं, दुबई के किसी भी आकर्षण की तुलना दुबई की इस आश्चर्यजनक दिल के आकार की झील से नहीं की जा सकती है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देती है।


तो सभी अलमारी, प्रकृति प्रेमियों, और नवीनतम और अभिनव आकर्षण के उत्साही लोगों को बुला रहा है!  हाल ही में खोले गए अपनी आंखों और आत्मा दोनों का इलाज करने के लिए तैयार हो जाइए

★ लव लेक दुबई

यह छिपा हुआ मणि, रेगिस्तान के बीच में फंसा हुआ है और दुबई के अल कुदरा झील के करीब स्थित है, जो दुबई के ताज राजकुमार शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकदूम के बाद से तुरंत लोकप्रिय हो गया है। "सभी के लिए।" सब कुछ है कि केवल प्यार के अलावा कुछ नहीं, यह किसी के लिए भी है जो बार-बार प्यार में पड़ना चाहता है।

★ लव लेक में देखें

नवंबर 2018 में खोला गया, विशाल 550,000 वर्ग मीटर लव लेक सिर्फ एक बारबेक्यू या हैंगआउट स्पॉट से अधिक है। मानव निर्मित झील को सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है और हम इसे एक दुबई आकर्षण के रूप में देखते हैं जो अच्छी तरह से देश-प्रेम और व्यापक-पूर्व-वर्ष और दौर के आगंतुकों के प्रति व्यापक सोच को दर्शाता है।

कहने की आवश्यकता नहीं है, यह बिल्कुल देश के सबसे रोमांटिक स्थलों के रूप में अपने शीर्षक तक रहता है, यह किसी के लिए भी आदर्श है, जो अपने प्यारे के साथ दोस्तों, प्रियजनों के साथ कुछ शांत, गुणवत्ता वाला समय बिताना चाहता है।


जैसे ही आप झील के पास पहुँचते हैं, एक लकड़ी का साइनबोर्ड जिस पर 'लव लेक' लिखा होता है, इस आकर्षण में आपका स्वागत करेगा। आप दो गेटों में से एक के माध्यम से सुविधा दर्ज कर सकते हैं। तीन रबड़ की पटरियों के साथ जो पूरी तरह से सात किलोमीटर से अधिक तक फैली हुई है, झील का वातावरण बाहरी उत्साही लोगों का पसंदीदा है, मुख्य रूप से जॉगर्स, बाइक राइडर्स, पालतू वॉकर, आदि।

लेकिन अगर आप प्यार के दिल के आकार को देखने आए हैं। झील (पूरी तरह से पेड़ों के साथ उच्चारण जो इस तरह से व्यवस्थित हैं कि शब्द 'लव' पढ़ता है), तो यह जानना अच्छा है कि यह केवल ऊपर से देखने योग्य है।

ये भी पढ़ें:- पमुक्क्ले झरना

कहा कि, आप यहाँ पूरे समय बिताने के दौरान थोड़ा निराश नहीं होंगे।  लकड़ी के दिल के फ्रेम और दिल के आकार की झील के प्रतीक वाले संकेतों के साथ बिंदीदार द्वीप में सुरुचिपूर्ण बैठने की सुविधाओं के पूरक शांत विश्राम क्षेत्र भी शामिल हैं - सभी पर्यावरण के अनुकूल सामग्री का उपयोग करके समाप्त हो गए हैं। इसके अलावा, आपको पेड़ों से जुड़े पारंपरिक शैली के नल के साथ अद्वितीय बांस के पानी के सिंक भी मिलेंगे।
 

★ स्पेशल लव लेक एक्सपीरियंस

पौधों, फूलों, पेड़ों और झाड़ियों की एक विस्तृत विविधता देखें

लव लेक रेत से घिरा हो सकता है, लेकिन यह फूलों, पौधों और पेड़ों के विस्मयकारी संग्रह के लिए रेगिस्तान के बीच में एक सच्चा नखलिस्तान है। आपको यहां दिल के आकार में व्यवस्थित लाल बेगोनिया सहित आकर्षक रूप से रंगीन फूल मिलेंगे, इसके अलावा सैकड़ों हजारों झाड़ीदार किस्में और 16000 से अधिक पेड़ जिनमें साइड, जैतून और ज्यादातर मिठाई प्रधान घाफ शामिल हैं।

★ 150 से अधिक प्रजातियों के पक्षी

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि फव्वारे और झरनों के साथ लव लेक के लुभावने वातावरण कई तरह के पक्षियों को भी पसंद आते हैं। तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको कई अन्य पक्षियों के बीच चील, बत्तख, हंस और बाज़ देखने को मिलेंगे।

★ उथले जलमार्ग पर टहलने का आनंद लें

प्रेमियों और सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए एक अनुभव होना चाहिए जिसमें झील के शांत उथले हिस्से के माध्यम से चलना है क्योंकि यह आपको इस क्षेत्र की असमानता और सबसे रोमांचकारी तरीके से लुभाने की अनुमति देता है।

★ शानदार सूर्यास्त के दृश्य कैप्चर करें

लव लेक के पास अपना इंस्टा फीड देने के लिए बहुत कुछ है।  और इसके सूर्यास्त के विचारों का उल्लेख नहीं करना चाहिए जो आपको सही प्यार से भरी पृष्ठभूमि के खिलाफ कुछ अद्भुत स्नैक्स उपहार देगा।

★ रंगीन मछलियों की प्रजातियों को देखें

झील में एक समर्पित खंड है जो रंगीन मछलियों की एक विस्तृत श्रृंखला को आश्रय देता है। सुनहरी मछली और अन्य अद्भुत मछली प्रजातियों को देखें क्योंकि यह चारों ओर तैरती है।

अधिकांश लोग ड्रोन का उपयोग करना चाहेंगे क्योंकि लव लेक का सटीक आकार केवल एक हवाई छवि के माध्यम से दिखाई देता है। यदि आप एक का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पूर्व अनुमति प्राप्त करते हैं और उसी के लिए उपयुक्त सहायक दस्तावेज ले जाते हैं।

सुविधा के अंदर मछली या पक्षी प्रजातियों को खिलाने का प्रयास न करें;  यह सख्त वर्जित है।

सर्दियों के आकर्षण और पूरी तरह से बाहर होने के नाते, सुनिश्चित करें कि आपने परतों में कपड़े पहने हैं या अपने जैकेट को यहां बिताए समय के माध्यम से खुद को गर्म रखने के लिए सुनिश्चित करें।

★ शिविर और बारबेक्यू (चारकोल) के लिए निर्दिष्ट स्थान हैं।

कृपया ध्यान दें कि इसमें पीने, खाने या शौचालय की कोई सुविधा नहीं है।

चूंकि रेगिस्तानी इलाके की वजह से झील तक जाने वाला रास्ता काफी ऊबड़-खाबड़ है, इसलिए यहां पहुंचने के लिए 4X4 वाहन की सबसे ज्यादा सिफारिश की जाती है। उस ने कहा, आप अपने सामान्य वाहन में भी मौके पर पहुंच सकते हैं।

★ लव लेक में प्रवेश शुल्क और स्थान

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस आकर्षण पर जाने के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।  हां, फिलहाल इस आकर्षण में प्रवेश बिल्कुल मुफ्त है।  स्थान के लिए, यह दुबई के अल सलाम रेगिस्तान क्षेत्र में स्थित है और आकर्षक कुद्र झील से लगभग 10 मिनट की दूरी पर है।

ये भी पढ़ें:- हैती देश

निष्कर्ष: तो क्या आप एक मनमोहक तारीख की शाम की तलाश कर रहे हैं या बस शहर की तेज़ रफ़्तार ज़िंदगी से बचना चाहते हैं और रेगिस्तान में कुछ समय बिताना चाहते हैं, दुबई में अपनी नवीनतम जगहों की सूची में लव लेक को जोड़ना सुनिश्चित करें।

Post a Comment

0 Comments