Fresh Article

Type Here to Get Search Results !

लड़कियों के बारे में 36 रोचक तथ्य | 36 Amazing Facts About Girls In Hindi

0
भगवान द्वारा बनाई गई सबसे खूबसूरत और अद्वत कृतियों में से एक है लड़कियां। लड़कियों के दिमाग को और उसके मन को बारीकी से समझने में हमेशा से ही एक अनसुलझी पहली रही है। अगर हमलोग लड़कों की बात करे तो लड़कें, लड़कियों के बारे में जानकारी जानने के लिए हमेशा काफी उत्सुक रहते है। लेकिन आज के इस लेख में, मैं आपको बताने जा रहा हूँ लड़कियों से जुड़े 36 रोचक तथ्यों के बारे में। लड़कियों से जुड़े रोचक तथ्य हिंदी में.

1. क्या आपको पता है लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद होते है। एक पुरूष आश्चर्यचकित आयोजन यानि Surprises से थक सकता है, लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो इन खौफनाक चीजों से कभी नहीं थकेंगी।


2. अपने बॉयफ्रेंड के साथ लड़कियों को हाथ में हाथ रखना पसंद होता है। लड़कियां हर बार अपने प्रेमी को महसूस करना पसंद करते हैं। ऐसा लड़कियां उस समय करती है जब वह कहीं बैठे हो या टहल रहे हो।

3. लड़कियां जब अपने बॉयफ्रेंड को एक अच्छे कपड़ों में निश्चित रूप में देखती है तो वो चाहती है कि आप उस ड्रेस को बार-बार पहने।

4. लड़कियों के बारे में कहा जाता है कि लड़कियों को वैसे लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते जो बहुत ज्यादा फ्लर्ट करते हैं। यदि आपलोग किसी लड़की के साथ अपने रिश्तों को गंभीर लेते हैं, तो उसके साथ अधिक फ्लर्ट करना छोड़ दें, नही तो वो आपसे दूर हो सकती है।

5. क्या आपको पता है लड़कियों (Girls) को अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है। भले ही आप उसकी झूठी तारीफ ही क्यों ना करें।

6. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो उनकी पसंद और नापसंद का ख्याल अच्छी तरह से रखता है। लड़कियां ऐसे लड़कों के प्रति जागरूक होती है ।

# लड़कियों के बारे में जानकारी 

7. इस दुनिया में अधिकतर लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो रोमांटिक हों, रोमांटिक लड़कों से लड़कियां जल्द ही इंप्रेस भी हो जाती है।

8. ऐसे लड़कों को लड़कियां बिल्कुल पसंद नही करती हैं जो उन्हें एक ही बात को बार-बार कहते हैं।

9. लड़कियां ऐसे लड़कों को बिल्कुल पसंद नही करती  जो उन पर विश्वास नहीं करते हैं।


10. लड़कियां ऐसे लड़कों को भी नापसंद करती है जो उन लोगों से बात करते हैं जिनसे वे नफरत करती हैं।

11. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कियां वैसे लड़कों को भी नापसंद करती हैं जो उनकी भावनाओं को कम आंकते हैं।

12. लड़कियां वैसे लड़कों से भी नफरत करती हैं जो धोखा देते हैं।

13. लड़कियां चाहती हैं कि लड़कें उनके दिमाग को पढ़ें, न कि कोई बात उनसे बार-बार पूछें।

14. लड़कियां ये कभी नहीं चाहतीं कि जब वे अपने दोस्तों के साथ समय बिता रही हो तो उनका बॉयफ्रैंड उनसे नाराज हो जाएं। 

लड़कियां चाहती हैं कि उसका बॉयफ्रेंड उस पर विश्वास करे और यह विश्वास करे कि वे उन दोस्तों को अपने बॉयफ्रेंड से भी अधिक समय पहले से जानती हैं।

15. लड़कियां केवल वैसे लड़कों के लिए हाँ कहती हैं जिसे वे वास्तव में पसंद करती हैं।

16. क्या आपको पता है लड़कियां बाघिन के जैसी होती हैं। यदि लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को किसी और  लड़की के साथ देख लें तो वे अत्यदिक क्रोधित हो जाती है।

17. प्रत्येक लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को एक आदर्श इंसान के रूप में देखती हैं। यदि ये लड़कियां, लड़कों के प्यार में एक बार पड़ जाये, तो वे लड़के की सारी खामियों से अंजान हो जाती हैं।


18. क्या आपको पता है जब लड़कियों को किसी लड़के पर क्रश आ जाता है तो वो उसके बारे में बहुत अधिक सोचती है, लेकिन अपने मन की बात वो किसी से कहती नहीं हैं।

19. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कों के अपेक्षा लड़कियां अपना पहला प्यार कभी नहीं भूलती है।

20. लड़कों की मुकाबले लड़कियां बच्चों से अधिक प्यार करती हैं ।

21. क्या आप जानते है लड़कियां अपने प्यार का इजहार कभी भी बोलकर नहीं करती है। लड़कियां प्यार का इजहार इशारों में या तो किसी अन्य तरीके से करती हैं।

22. एक बात हमेशा ध्यान में रखें कि लड़कियां जिसको भी पसंद करती है उसके बारे में एक भी गलत शब्द नही सुन सकती है।

23. लड़कों के अपेक्षा लड़कियां अधिक शक मिजाज वाली होती है।


24. यदि कोई व्यक्ति किसी लड़की के मन की बात उसके सामने ही बोल दे, तो उस लड़की की आँखे नम हो जाती हैं।


25. ये तथ्य आपको मजेदार लगेगा कि लड़कियां अपने पूरे जीवन में लगभग 2 किलो 700 ग्राम के आसपास लिपस्टिक लगा लेती है।

26. लडकियों के अंदर सूंघने की छमता किसी भी लड़कों के मुकाबले अधिक होती है।

27. एक रिसर्च के अनुसार महिलाएं किसी भी बात को 47 घण्टे 15 मिनट तक ही राज रख पाती है। इसके बाद उस राज को वो जग-जाहिर कर देती है।

28. क्या आपको पता है अमेरिका में 40% महिलाएं शादी के पहले ही मां बन जाती है।


29. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कियों को आपस में गंदी बातें करने में उतना ही मजा आता है, जितना इन बातों को करने में लड़को को आता है।

30. महिलाओं के दिमाग या उसके मन को समझना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन है।

31. लड़कों की अपेक्षा लड़कियां कम झूठ बोलती है क्योंकि उनकों रिश्तों की कद्र होती है।

32. लड़कियों को कॉन्फिडेंट लड़के बहुत अच्छे लगते है। 

33. लड़कियां हमेशा चाहती है कि उन्हें कोई स्पेशल फील करवाएं, जैसे अगर कोई लड़की के लिए दरवाज़ा खोलता है, कोई उसके कपड़ो की तारीफ करता है, ये बातें लड़कियों को ये बहुत अच्छा लगता है।

34. अगर आप किसी लड़की से सच्चा प्यार करते है तो आप उसे अपने Future Plans (भविष्य की योजनाएं) के बारे में बताये, ऐसा करने से लड़की का आपके ऊपर और विश्वास बढ़ जाएगा और उन्हें यह विश्वास होगा कि आप उन से सच्चा प्यार करते है और आप उसके साथ हमेशा रहना चाहते है।


35. लड़कियां एक बहुत अच्छी जासूस होती है। अगर आपसे कोई बात उसे जाननी है तो वो आपसे बातों-ही-बातों में सारी जानकारी ले लेगी और आपको पता भी नही चलेगा।

36. लड़कों की अपेक्षा लड़कियां किसी गलती पर जल्दी माफ कर देती है। लेकिन आपलोग इस बात का फायदा ना उठाएं।

आज का लड़कियों के बारे में 36 रोचक तथ्य यह लेख आपलोगों को कैसा लगा, आप हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट कर बता सकते है और ऐसे ही और रोचक जानकारी के लिए आप हमारे साइट Anokhagyan.in को फॉलो भी कर सकते है. धन्यवाद्  

Post a Comment

0 Comments